Shweta Sharda: मिस यूनिवर्स 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी

3 Min Read

इस साल 72वीं मिस यूनिवर्स पैजेंट का आयोजन 18 नवंबर, 2023 को सैन साल्वाडोर, एल साल्वाडोर के होने जा रहा है। इस संस्करण में, मान्यता प्राप्त Beauty Peagent में आठासी देशों और क्षेत्रों के प्रतिभागी होंगे, जो इस प्रतिष्ठित शीर्षक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

आयोजकों ने खुलासा किया है कि प्रतियोगियों का मूल्यांकन विभिन्न मानदंडों पर किया जाएगा, जिसमें व्यक्तिगत बयान, गहन साक्षात्कार, और शाम के गाउन और स्विमवियर दोनों में प्रस्तुतियाँ शामिल हैं। प्रतिष्ठित उपाधि उस प्रतियोगी का इंतजार कर रही है जो इन क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करता है।

 

इस बर्ष, भारत को मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में Shweta Sharda का प्रतिष्ठान होगा। यह 23 वर्षीय मॉडल जन ने चंडीगढ़ से आने वाली है यह जानना आवश्यक है की इस साल Shweta ने उत्कृष्ट मिस दिवा यूनिवर्स शीर्षक भी प्राप्त किया है।

 

Shweta Sharda:कौन हैं?

23 वर्षीय मॉडल Shweta Sharda, जो चंडीगढ़ में जन्मी है, अब एल सल्वाडोर के मिस यूनिवर्स पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं।

 

24 मई, 2000 को पैदा हुई बचपन से ही कुछ बड़ा करना चाहती थी जिससे उनका और उनके परिवार का नाम हो | इसी वजह से वह16 साल की आयु में, जब Shweta ने पेशेवर डांसर बनने का सपना देखा, तो उन्होंने मुंबई की ओर कदम बढ़ाया।

मुंबई पहुंचने के बाद, Shweta ने कई डांस रिऐलिटी शो में भाग लिया और अपना नाम बनाया। उनके करियर के पहले चरणों में, Shweta ने विभिन्न रियलिटी शो में भाग लिया है, जैसे कि Dance India Dance सीजन 6, Dance Deewane का उद्घाटन सत्र, और Dance+ 6।

 

पिछले वर्ष, Shweta ने मुंबई में आयोजित एक उत्कृष्ट प्रतियोगिता में अपनी पहचान बनाई, जिसमें उन्होंने Miss Diva Universe का शीर्षक जीता।

 

Shweta  की पढाई के बारे में बात करे तो, Shweta ने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी से अपनी स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, और उन्होंने अपनी पढ़ाई सीबीएसई बोर्ड से की है।

Shweta Sharda: सुष्मिता सेन से प्रेरणा

Shweta Sharda ने अक्सर बताया है कि सुष्मिता सेन उन्हें सबसे ज्यादा प्रेरित करती हैं, और उनकी मां उनके जीवन में सबसे प्रभावशाली व्यक्ति हैं। उन्होंने बॉलीवुड के सितारों जैसे कि माधुरी दीक्षित, दीपिका पादुकोण, सलमान खान, कैटरीना कैफ, और मौनी रॉय को डांस सिखाने का मौका प्राप्त किया है।

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version