Royal Enfield Himalayan 450: शेरपा 450 इंजन और एडवांस्ड फीचर्स वाला दमदार हिमालयन बहुत ही किफ़ायती कीमत पर उपलब्ध 

2 Min Read

“नए हिमालयन का 3 वेरिएंट में पेशकश किया जा रहा है और तीनों के बीच एकमात्र अंतर ‘उनके रंगों’ का है। हालाँकि, हिमालयन बेस वैरिएंट भी सभी सुविधाओं के साथ उपलब्ध है।”

Royal Enfield Himalayan 450: मोटोवर्स 2023 में हिमालयन 450 को लांच करने के बाद अब रॉयल एनफील्ड ने भारत में मोटरसाइकिल की डिलीवरी शुरू कर दी है। नई हिमालयन 450 आरई के एक नए इंजन द्वारा संचालित है जो 451.65 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन है ।

Royal Enfield Himalayan 450 : रॉयल एनफील्ड शेरपा 450 इंजन 

देखा जाए तो नई हिमालयन को पावर देने वाला एक बिल्कुल नया इंजन है जिसे रॉयल एनफील्ड शेरपा 450 कहते हैं। यह एक सिंगल-सिलेंडर यूनिट है जो लिक्विड कूलिंग में सहायता करती है और 8,000 rpm पर 39.5 bhp अधिकतम पावर आउटपुट और 5,500 rpm पर 40 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इसे 6-स्पीड ट्रांसमिशन और स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ जोड़ा गया है। 

इसे स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और मोटरसाइकिल में राइड-बाय-वायर भी मिलता है जिसने रॉयल एनफील्ड को राइडिंग मोड  में स्विच करने में सक्षम बनाता है। उनमें से दो हैं – प्रदर्शन और इको। दोनों के बीच एकमात्र अंतर थ्रॉटल रिस्पॉन्स का है। 

Royal Enfield Himalayan 450 : स्पेशल फ़ीचर्स 

नई हिमालयन के साथ कई एडवांस्ड फीचर्स भी ऑफर किए जा रहे हैं। यह बिल्कुल नए टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ उपलब्ध है जो सभी आवश्यक जानकारी देने में सक्षम है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को नियंत्रित करने के लिए एक जॉयस्टिक और यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दिया गया है जो ट्रिपर नेविगेशन और पूर्ण मानचित्रों की भी सुविधा प्रदान करता है।

Royal Enfield Himalayan 450:  Market price in India

नई हिमालयन 450 के तीन वेरिएंट उपलब्ध हैं, जिनमें  बेस, पास और समिट शामिल हैं। तीनों वेरिएंट को क्रमश: 2.69 लाख रुपये, 2.74 लाख रुपये और 2.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लांच किया गया है।

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version