Tata Punch EV bookings open in India: टाटा पंच ईवी की बुकिंग शुरू! डिज़ाइन और फीचर्स का खुलासा

Tata Punch EV bookings

4 Min Read

 

“Tata Punch EV पांच अलग-अलग वेरिएंट्स के साथ कई रेंज पेश कर रहा है: स्मार्ट, स्मार्ट+, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+। Tata Punch EV को ऑनलाइन और टाटा की डीलरशिप पर 21,000 रुपये में बुक कर सकते हैं, जनवरी में लॉन्च होने की उम्मीद है।” 

 

Tata Punch EV bookings open in India: साल 2024 के लिए टाटा मोटर्स का पहला नया मॉडल सामने आ गया है Tata Punch EV ब्रांड की चौथी ऑल-इलेक्ट्रिक कार और दूसरी इलेक्ट्रिक SUV है।

नई पंच ईवी के लिए बुकिंग अब खुल चुकी है और इसे टाटा के नए ईवी-ओन्ली आउटलेट्स, चुनिंदा शोरूम और कंपनी के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से 21,000 रुपये की राशि पर बुक किया जा सकता है। यह कार निर्माता का Gen 2 EV आर्किटेक्चर पर पहला बेस्ड मॉडल है। 

Tata Punch EV एक्सटीरियर:

यह पंच ईवी काफी हद तक छोटी Nexon EV जैसा दिखता है। बोनट के सामने एक फुल-विड्थ वाली लाइट बार और एक स्प्लिट हेडलैंप सेटअप है, जहां मेन हेडलैंप क्लस्टर नेक्सॉन ईवी के समान है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी पहली Tata EV भी है जिसके फ्रंट में चार्जिंग सॉकेट दिया गया है। लोअर बम्पर भी पूरी तरह से नया है – इसमें प्लास्टिक क्लैड्डिंग पर नए वर्टिकल स्लैट और एक फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट है। पीछे की तरफ, इसमें Y-आकार का ब्रेक लाइट सेटअप, रूफ-माउंटेड स्पॉयलर और डुअल-टोन बम्पर डिज़ाइन मिलता है। यह फ्रंक फीचर वाली पहली टाटा ईवी भी है।

 

Tata Punch EV इंटीरियर: 

अंदर की तरफ, एक लेयर्ड डैशबोर्ड डिज़ाइन मिलता है, जिसका मुख्य आकर्षण नई 10.25-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन है। इसके अलावा नया 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बड़े टाटा एसयूवी से लिया गया इल्लुमिनटेड दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील है। हालाँकि, लोअर वेरिएंट में 7.0 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन और डिजिटल क्लस्टर मिलेगा। नेक्सॉन ईवी से जड़ा हुआ रोटरी ड्राइव सिलेक्टर केवल लॉन्ग रेंज वेरिएंट पर उपलब्ध होगा।

 

Tata Punch EV रेंज और  बैटरी:

टाटा ने बिल्कुल नए acti.ev आर्किटेक्चर की शुरुआत की है जिस पर Tata Punch EV आधारित है। हम जानते हैं कि ऑफर में दो वेरिएंट हैं – स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेंज (क्रमशः 25 kWh और 35 kWh)। इसमें पहले वाले को केवल 3.3kW AC चार्जर मिलता है, जबकि बाद वाले को अतिरिक्त रूप से 7.2kW AC चार्जर मिलता है। यह डीसी फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट कर सकता है। यह मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म मॉडल और बैटरी के आधार पर 300 किमी से 600 किमी के बीच की रेंज देता है। इसमें मल्टी-मोड ब्रेक रिजनरेशन मिलता है।

 

Tata Punch EV फीचर्स:

उपर्युक्त सभी सुविधाओं के अलावा, टॉप-स्पेक पंच ईवी में 360-डिग्री कैमरा, लेदरेट सीटें, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, कनेक्टेड कार तकनीक, एक वायरलेस चार्जर, हवादार फ्रंट सीटें, क्रूज़ कंट्रोल और नया Arcade.ev ऐप सुइट भी शामिल होंगे। विकल्प के तौर पर सनरूफ भी उपलब्ध है। सुरक्षा सुविधाओं के लिए, इसमें छह एयरबैग, एबीएस और ईएससी, ब्लाइंड व्यू मॉनिटर, सभी सीटों के लिए तीन-पॉइंट सीट बेल्ट, आईएसओफिक्स माउंट और एक एसओएस फ़ंक्शन मिलता है।

 

 

 

 

 

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version