India-bound Renault Duster: लॉन्च से पहले तस्वीरें हुई लीक? जाने क्या है पूरा मामला! 

3 Min Read

 

“नवंबर 2023 को पुर्तगाल में French Auto Giant Renault Duster नई जेनरेशन की Duster SUV का उद्घाटन करने के लिए पूरी तरह तैयार है। हालाँकि, नई रेनॉल्ट डस्टर की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं।”

India-bound Renault Duster:  तस्वीरें हुईं लीक

हालाँकि, कॉम्पैक्ट नई डस्टर एसयूवी की ग्लोबल शुरुआत से पहले ही उसकी तस्वीर ऑनलाइन लीक हो गई है। जिससे यह समझ आ रहा है की इसके नए अवतार में क्या-क्या बदलाव किए गए हैं।

रेनॉल्ट के यूके पार्टनर डेसिया द्वारा निर्माण किया गया डस्टर की तस्वीर एक लीक हुए प्रमोशनल वीडियो से ली गई हैं। हालाँकि, सख़्त मानदंडों के कारण इस साल की शुरुआत में Renault Duster SUV को भारत में बंद कर दिया गया था। 

लीक हुई तस्वीरों से यह पता चलता है कि नई डस्टर बाहर से कैसी दिखेगी। वहीं, जो चीज तुरंत किसी का अपने ओर ध्यान केंद्रित करती है तो वह है एसयूवी का फ्रंट फेस। रेनॉल्ट और डेसिया ने नई ग्रिल और बम्पर के साथ भारी बदलाव किए हैं।

India-bound Renault Duster:  स्पेसिफ़िकेशन

रेनॉल्ट डस्टर अपने पहले की तुलना में अधिक दमदार नज़र आई है। इसमें हॉरिजॉन्टल एलईडी हैडलाइट्स और नए एयर इनटेक भी दिए हैं। पीछे की तरफ, नई डस्टर नए वाई-आकार के लाइट क्लस्टर और स्पॉइलर के साथ एक ढ़लान वाली रियर विंडो उपलब्ध की गयी है।

देखा जाए तो लीक हुई तस्वीरों से नई डस्टर एसयूवी के इंटीरियर के बारे में ज्यादा कुछ तो पता नहीं चला है। लेकिन हालिया स्पाई शॉट्स के अनुसार, 2024 डस्टर नए अपहोल्स्ट्री, नए डिजाइन वाले डैशबोर्ड और अन्य बदलावों के साथ आएगा।

उम्मीद यही किया जा रहा है कि डस्टर में कम से कम 8 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

India-bound Renault Duster: लॉन्च डेट

रेनॉल्ट डस्टर कथित तौर पर 2025 तक एसयूवी को फिर से पेश करने की योजना बना रही है। वहीं लॉन्च होने पर, यह हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस जैसी अन्य कारों के साथ तगड़ा कंपटीशन में खड़ी होगी।

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version