Mister Global 2023: जेसन डायलन ब्रेटफेलियन ने इतिहास रचा, भारत ने पहली बार मिस्टर ग्लोबल प्रतियोगिता जीती

3 Min Read

भारत के 19 वर्षीय जेसन डायलन ब्रेटफेलियन ने थाईलैंड में आयोजित 9वीं मिस्टर ग्लोबल (Mister Global 2023 ) प्रतियोगिता जीत कर इतिहास रच दिया है। वे भारत की ओर से यह खिताब जीतने वाले पहले पुरुष बन गए हैं। पेशे से एक ड्रमर और पेशेवर फुटबॉलर जेसन डायलन ब्रेटफेलियन ने इस प्रतियोगिता में कुल 36 लोगों को हराकर यह उपलब्धि हासिल की है।

Mister Global 2023: मिस्टर ग्लोबल जीतने वाले पहले भारतीय

हांगकांग के ओलिवर चेउंग फ़र्स्ट रनर-अप रहे। इस वर्ष थाईलैंड के महा सरखम में प्रतिष्ठित मिस्टर ग्लोबल पेजेंट का नौवां संस्करण 26 नवंबर, 2023 को आयोजित किया गया था। इस ईवेंट से भारत के लिए बहुत गर्व की बात हुई है क्योंकि अब से पहले कोई भी भारतीय इस खिताब को जीतने में कामयाब नहीं हुआ है। जेसन डायलन ब्रेटफेलियन को प्रतिष्ठित पुरुष पेजेंट के मिस्टर ग्लोबल 2023 विजेता का ताज जैसे ही पहनाया गया, पूरे भारत में खुशी की लहर दौड़ गई। नए विजेता को बधाइयों के संदेश सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे।

courtesy: instagram

गत-विजेता क्यूबा के जुआन कार्लोस एरियोसा ने भारत के जेसन को ताज पहनाया। मिस्टर ग्लोबल कार्यक्रम की मेजबानी अनुसिथ सांग्निमनुआन और मिस्टर इंटरनेशनल 2023 किम थिटिसन गुडबर्न ने संयुक्त रूप से ने की। मिस्टर ग्लोबल प्रतियोगिता में शुरू से ही जेसन डायलन ब्रेटफेलियन छाए रहे। उनके गुड लुक्स और शातिर मुस्कान ने दुनियाभर में दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया था। इतनी कम उम्र में यह प्रतियोगिता जीतकर उन्होने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है।

Mister Global 2023: जेसन डायलन ब्रेटफेलियन कौन हैं?

मिस्टर ग्लोबल 2023, जेसन डायलन ब्रेटफेलियन हैदराबाद, तेलंगाना के रहने वाले हैं। वे बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई कर रहे हैं और पेशे से स्प्रिंटर, ड्रमर, मॉडल, फुटबॉलर और ब्यूटी किंग हैं। वे लंदन स्थित रॉयल स्कूल ऑफ म्यूजिक (एबीआरएसएम) के एसोसिएटेड बोर्ड द्वारा मान्यता प्रापर एक सर्टिफाइड ग्रेड 7 ड्रमर हैं।

जैसन को संगीत का काफी शौक है। अभी हाल ही में उन्होने मिस्टर ग्लोबल प्रतियोगिता के मंच पर खुलासा किया था कि वह पिछले 14 वर्षों से ड्रम बजा रहे हैं और वे संगीत को अपनी भावनाओं को व्यक्ति करने का एक शानदार तरीका मानते हैं। उन्होंने अपने इस शौक को पूरा करने और प्रोत्साहित करने के लिए अपने माता-पिता को भी धन्यवाद दिया।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version