Sheetal Universal IPO: अलॉट्मेंट आज, यहाँ चेक करें सब्स्क्रिप्शन स्टेटस, जीएमपी और फ़ाइनल अलॉट्मेंट

3 Min Read

Sheetal Universal IPO: शीतल यूनिवर्सल लिमिटेड का आईपीओ 4 दिसंबर से 6 दिसंबर के बीच सब्स्क्रिप्शन के लिए खुला था। बोली के अंतिम दिन यानि 06 दिसम्बर तक इस आईपीओ को 179.20 गुना बोली मिली है। इस शेयर का प्राइस बैंड 70 रुपए तय किया गया था।

शीतल यूनिवर्सल का एसएमई आईपीओ 23.80 करोड़ रुपये का था जिसपर 32,28,000 शेयरों की तुलना में 57,84,44,000 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। आईपीओ आवंटन को आज, गुरुवार 07 दिसम्बर को अंतिम रूप दिये जाने की संभावना है।

 

आईपीओ के गैर-संस्थागत निवेशकों की कैटेगरी को 212.55 गुना सब्स्क्रिप्शन मिला जबकि रीटेल व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के लिए आरक्षित कोटा को 129.73 गुना बोली प्राप्त हुई है। शीतल यूनिवर्सल आईपीओ 9 दिसंबर को एनएसई एसएमई पर लिस्ट किया जाना है। इसके शेयर आवंटन को आज 7 दिसंबर को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है।

Sheetal Universal IPO: शीतल यूनिवर्सल आईपीओ GMP

शीतल यूनिवर्सल का ग्रे मार्केट में अच्छा प्रदर्शन रहा है। कंपनी के शेयर 12 रुपये से अधिक के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे थे। ग्रे मार्केट प्रीमियम के आधार पर शेयर लिस्ट होते हैं तो इनका मूल्य 82 रुपये हो सकता है। ऐसे में निवेशकों को पहले ही दिन 17 प्रतिशत का लाभ होने की उम्मीद है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ग्रे मार्केट प्रीमियम बाज़ार के सेंटिमेंट पर निर्भर करता है और घटता-बढ़ता रहता है। जीएमपी निवेशकों द्वारा किसी शेयर के लिए इश्यू प्राइस से ज्यादा मूल्य चुकाने की इच्छा को दर्शाता है।

Sheetal Universal IPO: शीतल यूनिवर्सल आईपीओ लॉट साइज़

23.8 करोड़ के इस आईपीओ में 2000 शेयरों का एक लॉट बनाया गया है। इस हिसाब से निवेशकों को कम से कम 2000 शेयरों का मूल्य यानि 1.4 लाख रुपये निवेश करने होंगे। हालांकि रीटेल निवेशकों को अधिकतम एक लॉट बूकिंग की लिमिट तय की गई है।

शीतल यूनिवर्सल का आईपीओ बीलाइन कैपिटल एड्वाइजर्सप्राइवेट लिमिटेड द्वारा मैनेज किया जा रहा है और बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड रजिस्ट्रार है।

इससे पहले शीतल यूनिवर्सल ने FY23 के लिए वित्तीय विवरण का खुलासा करते हुए ₹131.65 करोड़ ($16.26 मिलियन) के राजस्व और ₹1.98 करोड़ ($244,600) के  शुद्ध लाभ की जानकारी दी थी।

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version