Sahara Maritime IPO: पहले ही दिन पूरा बुक हो गया इश्यू, यहाँ चेक करें आईपीओ सब्स्क्रिप्शन स्टेटस, जीएमपी, अलॉट्मेंट और लिस्टिंग की तारीख

Sahara Maritime IPO (1)

3 Min Read

Sahara Maritime IPO Details: लॉजिस्टिक्स कंपनी सहारा मैरिटाइम का आईपीओ आज 18 दिसम्बर को सब्स्क्रिप्शन के लिए खुलने के साथ ही पूरा बुक हो गया। निवेशकों ने सहारा मैरिटाइम के पब्लिक इश्यू को इश्यू खुलने के दिन ही 100% सब्सक्राइब कर लिया।

सहारा मैरिटाइम का आईपीओ 6.88 करोड़ का पब्लिक इश्यू है जिसके लिए प्राइस बैंड 81 रुपये तय किया गया था। यह एक SME IPO है जिसका लॉट साइज़ 1600 शेयरों का है।

Sahara Maritime IPO Subscription status

सहारा मैरिटाइम का आईपीओ बिडिंग खुलने के पहले दिन 18 दिसम्बर को 1.15 गुना सब्सक्राइब किया गया। सहारा के इस आईपीओ में कुल 849,600 शेयर बिक्री के लिए पेश किए गए थे जिनमें से आज शाम तक 9.28 लाख शेयरों के लिए बोली प्राप्त हुई है।

सहारा मैरिटाइम के आईपीओ को सबसे ज्यादा 2.17 गुना सब्स्क्रिप्शन रीटेल कैटेगरी में मिला जबकि नॉन-इन्स्टीट्यूशनल इन्वेस्टर कैटेगरी में 0.13 गुना ही आईपीओ की बिडिंग हो पाई।

Sahara Maritime IPO Status चेक करने के लिए आप आईपीओ के रजिस्ट्रार Bigshare Services Private Limited की वेबसाइट

https://ipo.bigshareonline.com/IPO_Status.html

पर जाएँ। फिर ड्रॉपडाउन मेनू में सहारा मैरिटाइम कंपनी का नाम सेलेक्ट करें और अपना PAN नंबर या एप्लिकेशन नंबर या बेनेफिशियरी आईडी डालकर Sahara Maritime IPO Status चेक करें।

Sahara Maritime IPO डिटेल्स

सहारा मैरिटाइम कंपनी का आईपीओ 8.5 लाख इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू है जिससे कंपनी ₹6.88 करोड़ की पूंजी जुटाएगी। यह आईपीओ 18 दिसंबर से 20 दिसंबर तक निवेशकों के लिए खुला रहेगा। सहारा मैरीटाइम एक बीएसई एसएमई आईपीओ है। सहारा मैरीटाइम आईपीओ का प्राइस बैंड ₹81 तय किया गया है और इस पब्लिक इश्यू का लॉट साइज़ 1600 शेयरों का है। खुदरा निवेशकों के लिए न्यूनतम निवेश राशि ₹1,29,600 है।

Sahara Maritime IPO लिस्टिंग और अलॉट्मेंट

सहारा मैरिटाइम आईपीओ का अलॉट्मेंट या आवंटन 21 दिसम्बर को फ़ाइनलाइज़्ड़ किया जाना है। जबकि सहारा मैरीटाइम आईपीओ बीएसई एसएमई सूचकांक पर 26 दिसंबर को लिस्ट किया जाएगा।

कंपनी की ओर से आईपीओ नहीं पाने वाले निवेशकों को 22 दिसम्बर को रिफ़ंड जारी किया जाएगा। 22 दिसम्बर को ही शेयर प्राप्त करने वाले निवेशकों के डीमैट अकाउंट में शेयर ट्रान्सफर कर दिये जाएंगे। शेयरों की लिस्टिंग की तारीख 26 दिसम्बर निर्धारित है।

स्वराज शेयर्स एंड सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड सहारा मैरीटाइम आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड आईपीओ के रजिस्ट्रार के तौर पर नियुक्त है।

Sahara Maritime IPO जीएमपी

सहारा मैरीटाइम आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम या जीएमपी आज 18 दिसम्बर को ₹0 है। अर्थात सहारा मैरीटाइम के शेयर ग्रे मार्केट में किसी प्रीमियम या डिस्काउंट पर कारोबार नहीं कर रहे हैं। यह अपने प्राइस बैंड पर ही ट्रेड हो रहे थे।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version