Brian Lara On Virat Kohli: ब्रायन लारा ने कह दी विराट कोहली के बारे में ये बड़ी बात

Brian Lara On Virat Kohli: Brian Lara said this big thing about Virat Kohli

4 Min Read

Brian Lara On Virat Kohli: वेस्टइंडीज़ के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ ब्रायन लारा ने विराट कोहली के बारे में बड़ी बात कह दी है। उन्होने 100 अंतराष्ट्रीय शतकों के रिकॉर्ड को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

 

courtesy: twitter.com

हाल ही में एक बयान में ब्रायन लारा ने विराट कोहली के सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी है। ब्रायन लारा ने कहा कि सचिन के 100 शतक का रिकॉर्ड विराट कोहली के लिए तोड़ना मुश्किल होगा।

हालांकि खुद सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर कहा था कि उनमें से कोई उनका रिकॉर्ड तोड़ सकता है। हाल के वर्षों में विराट कोहली ने जैसी बल्लेबाजी कि है और उनका जैसा रिकॉर्ड रहा है, ये उम्मीद लगाई जा रही है कि विराट बहुत जल्द ही सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

Brian Lara On Virat Kohli: कोहली के लिए लॉजिकल नहीं

फिलहाल विराट कोहली अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 80 शतक लगा चुके हैं। उन्होने बीते आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में एकदिवसीय फॉर्मेट में सबसे ज़्यादा 50 शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था। वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 80 शतक भी लगा चुके हैं।

लेकिन विराट के सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने की बात पर ब्रायन लारा ने कहा कि ये क्रिकेट की समझ से लॉजिकल नहीं है। विराट के बारे में अपनी बात कहने के पीछे ब्रायन लारा ने विराट कोहली की उम्र को सबसे बड़ा कारण बताया है।

courtesy: twitter.com

ब्रायन लारा ने आनंदबाजार पत्रिका को दिये गए इंटरव्यू में बेबाक बात करते हुए बताया कि, “अभी विराट कोहली 35 साल के हैं और उनके नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 80 शतक हैं। सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से विराट अभी भी 20 शतक दूर हैं।

अगर वो हर साल 5 शतक भी लगाएं, तो उन्हें सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए 4 सालों की ज़रूरत होगी और तब तक उनकी उम्र 39 साल हो जाएगी। सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करना उनके लिए मुश्किल, बहुत मुश्किल काम है”। ब्रायन लारा ने बताया कि विराट कोहली बहुत रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं लेकिन इस रिकॉर्ड को तोड़ना उनके लिए आसान नहीं होगा।

Brian Lara On Virat Kohli: सिर्फ कोहली 100 शतकों के पास पहुँच सकते हैं

अपने बयान में ब्रायन लारा ने विराट कोहली के खेल की जमकर तारीफ भी की है। उन्होने बताया कि अगर कोई बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के नजदीक आ सकता है तो वो सिर्फ विराट कोहली ही हैं। ब्रायन लारा ने विराट कोहली के खेल और क्रिकेट के प्रति उनके समर्पण की तारीफ करते हुए कहा कि सचिन तेंदुलकर उनके दोस्त हैं और वे खुद विराट कोहली के बहुत बड़े फैन हैं।

 

courtesy: twitter.com

ब्रायन लारा के मुताबिक अगर विराट कोहली सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं तो उन्हे बहुत ज्यादा खुशी होगी। इसके लिए मेरी शुभकामनाएँ उनके साथ हैं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version