Tesla Cybertruck Delivery: टेस्ला साइबरट्रक की डिलीवरी 30 नवम्बर से, बेहद खास होगा डिलीवरी इवेंट

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला की साइबरट्रक ना सिर्फ दुनिया की सबसे ज्यादा अवेटेड इलेक्ट्रिक वाहन है बल्कि टेस्ला के भविष्य के लिए भी इसका सफल होना बहुत जरूरी है। 

खुद टेस्ला के मालिक Elon Musk भी इसके लॉंच होने से पहले ही साइबरट्रक को लेकर संदेह में हैं। कुछ समय से टेस्ला ऑटो के शेयर में गिरावट जारी है। टेस्ला की गाड़ियों की बिक्री में भी कमी आई है।

फिलहाल साइबरट्रक को ग्राहकों तक पहुँचने में पूरे 4 साल का समय लगा है। एलोन मास्क ने पहली बार 2019 में साइबरट्रक बनाने की घोषणा की थी। चार सालों में Tesla Cybertruck को 4 लाख से अधिक बूकिंग मिली है।

गुरुवार, 30 नवंबर, 2023 को ऑस्टिन, टेक्सास स्थित टेस्ला की गीगाफैक्ट्री में साइबरट्रक की डिलीवरी का इवेंट होना है। हालांकि हर बार के लॉंच इवैंट्स से इस बार का कार्यक्रम अलग होगा।  

फिलहाल टेस्ला अपनी साइबरट्रक पिक-अप को तीन वेरिएंट में पेश करेगा। इसमें सिंगल-मोटर, रियर-व्हील ड्राइव, डुअल मोटर वेरिएंट, और एक टॉप-ऑफ-द-रेंज वेरिएंट (ट्रि-मोटर वेरिएंट) होगा जो सबसे ज्यादा ताकत और रेंज वाला होगा। टेस्ला साइबरट्रक की कीमत 50,000 डॉलर से शुरू हो सकती है।