जेसन डायलन ब्रेटफेलियन ने इतिहास रचा, भारत ने पहली बार मिस्टर ग्लोबल प्रतियोगिता जीती

भारत के 19 वर्षीय जेसन डायलन ब्रेटफेलियन ने थाईलैंड में आयोजित 9वीं मिस्टर ग्लोबल (Mister Global 2023 ) प्रतियोगिता जीत कर इतिहास रच दिया है। वे भारत की ओर से यह खिताब जीतने वाले पहले पुरुष बन गए हैं। 

पेशे से एक ड्रमर और पेशेवर फुटबॉलर जेसन डायलन ब्रेटफेलियन ने इस प्रतियोगिता में कुल 36 लोगों को हराकर यह उपलब्धि हासिल की है। 

इस ईवेंट से भारत के लिए बहुत गर्व की बात हुई है क्योंकि अब से पहले कोई भी भारतीय इस खिताब को जीतने में कामयाब नहीं हुआ है।  

जेसन डायलन ब्रेटफेलियन को प्रतिष्ठित पुरुष पेजेंट के मिस्टर ग्लोबल 2023 विजेता का ताज जैसे ही पहनाया गया, पूरे भारत में खुशी की लहर दौड़ गई। 

मिस्टर ग्लोबल प्रतियोगिता में शुरू से ही जेसन डायलन ब्रेटफेलियन छाए रहे। उनके गुड लुक्स और शातिर मुस्कान ने दुनियाभर में दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया था।  

मिस्टर ग्लोबल 2023, जेसन डायलन ब्रेटफेलियन हैदराबाद, तेलंगाना के रहने वाले हैं। वे बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई कर रहे हैं और पेशे से स्प्रिंटर, ड्रमर, मॉडल, फुटबॉलर और ब्यूटी किंग हैं। 

अभी हाल ही में उन्होने मिस्टर ग्लोबल प्रतियोगिता के मंच पर खुलासा किया था कि वह पिछले 14 वर्षों से ड्रम बजा रहे हैं और वे संगीत को अपनी भावनाओं को व्यक्ति करने का एक शानदार तरीका मानते हैं।