Tiger 3 Box Office Collection: दो दिन में 98 करोड़ का बिज़नस, सलमान खान की सबसे बड़ी ओपनर

T Vishwakarma
4 Min Read

सलमान खान की टाइगर 3 ने अपने रिलीज के दूसरे दिन भी जबरदस्त कमाई की है। आज 13 नवम्बर को टाइगर 3 फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 54.67 करोड़ रुपये नेट हुआ है। एक्स्पर्ट्स के अनुसार यह आंकड़ा कुछ और बढ़ सकता है।

यश राज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स की टाइगर 3 दिवाली के मौके पर रिलीज होने के बाद सलमान खान के कैरियर की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई थी। 12 नवम्बर को अपने ओपनिंग डे पर टाइगर 3 ने भारत में कुल 44.50 करोड़ रुपए का बिज़नस किया था। आज टाइगर 3 के दूसरे दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी शानदार रहा।

 

54.67 करोड़ के बिज़नस के साथ टाइगर 3 दूसरे दिन की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। टाइगर 3 का दो दिनों के बाद अब कुल कलेक्शन ₹98 करोड़ हो गया है।

Tiger 3 Box Office Collection: दो दिन में 100 करोड़

रविवार और सोमवार दोनों दिनों दिवाली के त्योहार के बावजूद टाइगर 3 की कमाई में करीब 40 फीसदी का इजाफा हुआ है। दूसरे दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के शुरुआती अनुमानों की मानें तो, टाइगर 3 अब अपनी रिलीज के सिर्फ दो दिनों में 100 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा छू सकती है।

टाइगर 3 से पहले सलमान खान की 2019 की फिल्म ‘भारत’ ने ओपनिंग डे पर ₹42.30 करोड़ कमाए थे। टाइगर 3 भारत में ओपनिंग डे पर 44.50 करोड़ की कमाई के साथ सलमान की सबसे बड़ी ओपनर बन गई है।

Tiger 3 Box Office Collection: पठान और जवान का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई 

सलमान खान की टाइगर 3 भले ही एक्टर की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है। लेकिन बॉक्स ऑफिस ओपनिंग कलेक्शन के मामले में ये टाइगर 3 शाहरुख खान की पठान और जवान का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई।

टाइगर 3 ने भारत में ओपनिंग डे पर 44.50 करोड़ का बिज़नस किया है जबकि इसी साल जनवरी में रिलीज हुई शाहरुख खान की जवान ने पहले दिन 75 करोड़ की छप्पड़ फाड़ कमाई की थी। शाहरुख की मेगाहिट फिल्म पठान ने भी कमाई का रिकॉर्ड बनाते हुए रिलीज के पहले दिन 57 करोड़ का कलेक्शन किया था। फिलहाल यह फिल्म हिंदी सिनेमा में दिवाली पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली रिलीज बन गई है।

Tiger 3 Box Office Collection: शाहरुख के कैमियो ने जीता दिल

टाइगर 3 में दर्शकों ने शाहरुख खान के कैमियो को भी खूब सराहा है। टाइगर और पठान को स्क्रीन पर एक साथ देखकर दर्शक अपने आपको रोक नहीं पाये और कई थिएटर्स में फैंस को सीट से उठाकर नाचते और सिटी बजाते देखा गया। टाइगर 3 में कबीर के रूप में रितिक रोशन की भी एंट्री हुई है।

हालांकि मनीष शर्मा के डाईरेक्शन में बनी टाइगर 3 को मिक्स्ड रिव्यू मिल रहे हैं। लेकिन सलमान खान और कैटरीना की सुपरहिट जोड़ी को फैंस ने खूब पसंद किया है। टाइगर 3 सलमान खान की 2017 की फिल्म टाइगर जिंदा है का सीक्वल है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *