Tata Technologies IPO allotment: 28 नवम्बर को हो सकता है शेयरों का आवंटन, ऐसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस

newslahre
3 Min Read

टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज द्वारा शेयर आवंटन 28 नवंबर को करने की उम्मीद है। इससे पहले टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ को निवेशकों ने हाथो-हाथ लिया जिसके कारण इसे शानदार रिस्पांस मिला है।

टाटा टेक्नोलॉजीज का IPO एलआईसी को पीछे छोड़कर देश का सबसे ज्यादा बोली पाने वाला आईपीओ बन चुका है। ₹3,042.51 करोड़ का आईपीओ 22-24 नवंबर के बीच सब्स्क्रिप्शन के लिए खुला था। शेयर का इश्यू प्राइस ₹475-500 प्रति शेयर था।

Tata Technologies IPO allotment: 28 नवम्बर को होगा शेयर अलॉट्मेंट

टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ के लिए शेयरों का अलॉटमेंट मंगलवार 28 नवम्बर को होना है। अगर आपने भी Tata Technologies IPO में शेयर खरीदा है तो जान लीजिये कि इसका ऑफर प्राइस 500 रुपये प्रति शेयर निश्चित किया गया है। इश्यू प्राइस ₹475-500 प्रति शेयर था।

टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ के लिए सबसे ज्यादा बोली क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) ने लगाई। इस कैटेगरी में शेयर को 203 गुना से ज्यादा सब्स्क्राइब किया गया। निवेशकों से मिले रिस्पांस के कारण ग्रे मार्केट में यह शेयर 80% प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा था।

 

Tata Technologies का IPO अंतिम दिन 69.4 गुना सब्स्क्राइब होकर बंद हुआ। इस शेयर के लिए रिकॉर्ड 73.6 लाख लोगों ने अप्लाई किया। निवेशकों ने 4.5 करोड़ शेयरों की पेशकश के मुकाबले 312.65 करोड़ इक्विटी शेयर खरीदे हैं।

टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ को निवेशकों ने तीन दिनों में 1.56 लाख करोड़ रुपये के शेयरों के लिए बोली लगाई। किसी भी कंपनी के शेयर के लिए यह अब तक का रिकॉर्ड है। टाटा से पहले LIC के लिए 73.38 लाख लोगों ने आवेदन किया था।

इसे टाटा समूह की किसी भी कंपनी के शेयर का सबसे अच्छा प्रदर्शन भी माना जा रहा है। इससे पहले TCS के शेयर जुलाई 2004 में टाटा ने जारी किए थे। 19saसलोन बाद टाटा ग्रुप का कोई आईपीओ आया है।

Tata Technologies IPO allotmentL: ऐसे चेक करें टाटा टेक का अलॉटमेंट स्टेटस

निवेशक टाटा टेक्नोलॉजी में दो तरह से अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं। पहला BSE की आधिकारिक वेबसाइट www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx पर जाकर आप आसानी से अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं।

दूसरे तरीके में आप आईपीओ के रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के पोर्टल https://linkintime.co.in/MIPO/Ipoallotment.html पर जाकर पैन, आवेदन संख्या, डीपी/क्लाइंट आईडी, या खाता संख्या/आईएफएससी जैसी जनकरियाँ डालकर अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *