Muthoot Microfin IPO Live Subscription Status: मुथूट माइक्रोफिन आईपीओ सब्स्क्रिप्शन स्टेटस, प्राइस बैंड और इश्यू साइज़

Muthoot Microfin IPO Live Subscription Status

newslahre
3 Min Read

Muthoot Microfin IPO Live Subscription Status: मुथूट माइक्रोफिन का आईपीओ आज सोमवार 18 दिसम्बर को निवेशकों के लिए खुल गया है। आज बिडिंग के पहले दिन ताजा जानकारी के अनुसार इश्यू 31% बुक हुआ था जिसमें आईपीओ का रीटेल हिस्सा 55% तक बुक हो चुका है। कुल मिलाकर यह इश्यू अभी तक 0.47 गुना सब्सक्राइब हो चुका है। मुथूट माइक्रोफिन आईपीओ का प्राइस बैंड ₹277 से ₹291 प्रति इक्विटी शेयर निर्धारित है।

यह आईपीओ बुधवार, 20 दिसम्बर तक शेयरों के सब्स्क्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। मुथूट माइक्रोफिन का आईपीओ ₹960 करोड़ का पब्लिक इश्यू है। इस इश्यू से मिले पैसे को मुथूट माइक्रोफिन भविष्य की पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करेगी। मुथूट माइक्रोफिन आईपीओ उन सात पब्लिक इश्यू में से एक है जो इस हफ्ते सब्स्क्रिप्शन के लिए खुल रही हैं।

Muthoot IPO Subscription Status: उम्मीद से कम रही शुरुआत

पहले दिन मुथूट माइक्रोफिन आईपीओ की शुरुआत निराशाजनक रही। खुदरा और गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) की कैटेगरी में निवेशकों का रुझान उम्मीद से कम रहा है। इसलिए मुथूट माइक्रोफिन आईपीओ का सब्स्क्रिप्शन स्टेटस 31% है। आईपीओ खुलने से पहले मुथूट माइक्रोफिन लिमिटेड ने शुक्रवार, 15 दिसंबर को एंकर निवेशकों से ₹284.99 करोड़ का निवेश प्राप्त कर लिया था।

Muthoot IPO Subscription Status: लॉट साइज़

मुथूट आईपीओ में निवेश करने के लिए 51 इक्विटी शेयरों का लॉट खरीदना होगा। कंपनी की ओर से 51 शेयरों का लॉट साइज़ निर्धारित है। उसके बाद 51 इक्विटी शेयरों के गुणकों में निवेश किया जा सकता है।

इस आईपीओ में मुथूट माइक्रोफिन 2,28,52,234 शेयरों की बिक्री की पेशकश की है। इनमें से 65,29,210 (28.57%) शेयर योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए; गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए 48,96,907 (21.43%) शेयर; और खुदरा निवेशकों के लिए 1,14,26,117 (50%) शेयर निर्धारित हैं।

Muthoot IPO Subscription Status QIB हिस्से में नहीं हुई बिडिंग

आईपीओ खुलने के पहले दिन आज 18 दिसम्बर को मुथूट माइक्रोफिन आईपीओ के खुदरा निवेशकों के हिस्से को 55%, एनआईआई हिस्से को 16% सब्सक्राइब किया गया था। हालांकि दोपहर 12:20 तक क्यूआईबी हिस्से में कोई भी बिडिंग नहीं हुई है। कंपनी के कर्मचारियों के लिए आवंटित आईपीओ का हिस्सा 56 फीसदी बुक हो चुका है।

 

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *