Miss Universe Pageant Shweta Sharda: आसान नहीं रही अब तक की राह

newslahre
3 Min Read

Shweta Sharda, 23 वर्षीया, जिन्होंने ने इस वर्ष Miss Diva Universe का खिताब जीता और तो और Miss Universe 2023 में भारत को प्रतिनिधित्व करने वाली, प्रतियोगिता में सेमि-फाइनलिस्ट भी रही, दुर्भाग्य से टॉप 10 में स्थान हासिल नहीं कर पायी पर वे भारत का नाम रोशन करने में कामयाब रही |

पर गौर करने की बात ये है की Shweta का सफलता यहाँ तक का सफर आसान नहीं था। उन्होंने सिर्फ 16 वर्ष की आयु में में अपना घर छोड़ कर मुंबई को अपना नया घर बनाया और वहां के आर्थिक कठिनाइयों का सामना किया। आईये देखे कैसे रही उनकी संघर्ष भरी ज़िन्दगीI

Miss Universe Pageant Shweta Sharda: मॉडलिंग एवं डांसिंग से पहचान

मॉडल होने के अलावा, Shweta एक कुशल कोरियोग्राफर के रूप में भी उत्कृष्टता प्राप्त करती है। “Dance Deewane” और “Dance +” जैसे रियलिटी शोज़ में अपने डांस प्रतिभा को प्रदर्शित करने के बाद, उन्होंने डांस के क्षेत्र में अद्वितीय पहचान बना ली है। इसके अलावा, उन्होंने “Jhalak Dikhla Jaa” शो पर एक कोरियोग्राफर के रूप में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन भी किया है।

उनकी माँ Anju Sharda के अनुसार, Shweta एक व्यस्त जीवन जी रही है, जिसमें उसे अपने प्रतिबद्धताओं के कारण मुंबई में आना जाना लगा रहता है। उनका कहना है की भगवान की कृपा से, Shweta ने बचपन से ही अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित किया है। उनका डांस के प्रति प्यार ने उसे यंग ऐज में ही चंडीगढ़ से मुंबई जाने का मार्ग प्रदान किया। उन्होंने ने मैनीमाजरा के मॉडल स्कूल और सेक्टर-18 के सरकारी मॉडल स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद मॉडलिंग में अपनी प्रवृत्ति की शुरुआत की।

Miss Universe Pageant Shweta Sharda: युवाओं के लिए प्रेरणा

अपनी शिक्षा को जारी रखते हुए, Shweta अपनी आगे की पढ़ाई को IGNOU में जारी रख रही है। Anju, उनकी माँ, Shweta के डांस प्रतिभा को दिव्य की कृपा का हिस्सा मानती हैं, और Shweta ने इस उपहार को सजीव रखा है और उसे संरक्षित किया है।

Shweta के पिता के सर पर हाथ के बिना, Anju ने अपनी बेटी की 10 वर्ष की आयु से डांस सीखने की इच्छा का समर्थन किया, उसे एक डांस अकादमी में भेजा। आज भी, Shweta की माँ, Anju, अपनी बेटी के हर कदम पर उसके साथ खड़ी हैं।

Anju बताती है कि Shweta के उनका एक भाई भी है, जो वर्तमान में फरीदाबाद में एक बैंक में काम कर रहा है।

Shweta Sharda 22 वर्ष की आयु में, जिन्होंने सीबीएसई के तहत अपनी शिक्षा प्राप्त की, अब वर्तमान में अपनी स्नातक की पढ़ाई कर रही हैं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *