Miss India USA 2023: भारतीय मूल सुंदरी Rijul Maini ने जीता Miss India USA 2023 का ख़िताब

Mrs Rashmi
3 Min Read

Miss India USA 2023 का ख़िताब हुआ Rijul Maini के नाम। वहीं, मिसेज इंडिया यूएसए का खिताब मिला मैसाचुसेट्स की स्नेहा नांबियार और मिस टीन इंडिया यूएसए का खिताब दिया गया पेंसिल्वेनिया की सलोनी राममोहन को।”

Miss India usa 2023: अमेरिका के मिशिगन में ‘Rijul Maini’ को miss India usa 2023 का ताज पहनाया गया। रिजुल अमेरिका में मेडिकल की पढ़ाई कर रही हैं। इस प्रतियोगिता के दौरान मिसेज इंडिया यूएसए का खिताब दिया गया मैसाचुसेट्स की स्नेहा नांबियार और मिस टीन इंडिया यूएसए का खिताब दिया गया पेंसिल्वेनिया की सलोनी राममोहन को।

Miss India usa 2023: 41वीं वर्षगांठ मना रही है प्रतियोगिता

काफी लंबे अर्शे से चलने वाली भारतीय प्रतियोगिता जो की भारत के बाहर आयोजित की जाती है। इस वर्ष अपनी 41वीं वर्षगांठ मना रही है। न्यूयॉर्क के भारतीय-अमेरिकी धर्मात्मा सरन तथा नीलम सरन ने इस प्रतियोगिता की शुरुआत वर्ल्डवाइड पेजेंट्स के बैनर तले की थी। 24-वर्षीय भारतीय-अमेरिकी Rijul Maini एक मेडिकल छात्रा और मॉडल हैं।

Rijul Maini बनना चाहती हैं सर्जन

Rijul Maini एक सर्जन बनना चाहती हैं। इसके साथ ही रिजुल महिलाओं के लिए एक रोल मॉडल भी बनना चाहती हैं।

इस प्रतियोगिता में पहली उपविजेता वर्जीनिया की ग्रीष्मा भट और दूसरी उपविजेता नॉर्थ कैरोलिना की इशिता पाई रायकर को घोषित किया गया।

Miss India usa 2023 में 57 प्रतिभागियों ने लिया था हिस्सा

न्यू जर्सी में आयोजित वार्षिक प्रतियोगिता में 25 से भी अधिक राज्यों के कुल 57 प्रतिभागियों ने तीन अलग-अलग प्रतियोगिता: ‘मिस इंडिया यूएसए’, ‘मिसेज इंडिया यूएसए’ तथा ‘मिस टीन इंडिया यूएसए’ में हिस्सा लिया।

Miss India USA 2023: Rijul Maini का सन्देश

Miss India USA 2023 का ख़िताब जितने के बाद Rijul Maini ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर लिखा, ”मेरे सभी प्यारे दोस्तों और परिवारवालों को धन्यवाद जो भी मेरे साथ हर कदम पर खड़े रहे और मुझ पर विश्वास किया। आप लोगों के बिना यह सब कुछ संभव नहीं था। मैं उम्मीद करती हूँ कि मैं सभी उम्र की महिलाओं को प्रेरित कर पाऊँगी। मेरा यह मानना है कि यदि आप कुछ ठान लो तो उसे कर सकते हो, जो कुछ भी आपका दिल चाहता हो, जो भी आपकी आत्मा चाहती हो।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *