MG Hector 2023: एमजी हेक्टर फीचर्स, वेरिएंट्स, कीमत और स्पेसिफ़िकेशन्स

Hasib
3 Min Read

The Next-Gen MG Hector 2023: भारत में चार पहिया गाड़ियों की बिक्री करने वाली बड़ी कार निर्माता कंपनी, एमजी मोटर्स ने 1 नवंबर से अपनी एमजी हैक्टर प्लस की कीमत बढ़ा दी थी। हालांकि कीमत बढ़ने के बाद भी एमजी हेक्टर के मॉडल्स लोगों की पसंद बने हुए हैं। युवाओं के बीच यह गाड़ी अब स्कॉर्पियो का बेहतरीन विकल्प बनकर आई है।

एग्रेसिव और बल्कि लुक वाली हेक्टर की कीमत 14.72 लाख से शुरू होती है और 22.38 लाख तक जाती है। कीमत की बात करें तो एमजी हेक्टर की कीमत महिंद्रा स्कॉर्पियो के लगभग बराबर है। भारतीय मार्केट में हेक्टर एसयूवी की टक्कर टाटा हैरियर, जीप कंपस, ह्यूंदै क्रेटा, किआ मोटर्स की सेल्टॉस और महिंद्रा स्कॉर्पियो जैसी गाड़ियों से है।

MG Hector 2023 : फीचर्स और वेरिएंट्स

एमजी मोटर्स ने हेक्टर के सात मॉडल बाजार में उपलब्ध कराये हैं जो अलग-अलग वेरिएंट्स में आते हैं। इसमें 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंटरकूल्ड पेट्रोल मैनुअल, 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंटरकूल्ड पेट्रोल सीवीटी ऑटोमैटिक या 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल मैनुअल इंजन का विकल्प मिलता है। इस इंजन के द्वारा 143 बीएचपी का पावर ऑफ 250 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है।

MG Hector 2023 के फीचर्स और बात करें तो इसके एक्सटिरिअर के साथ इनटिरियर भी मॉडर्न लुक के साथ लक्ज़रि फीलिंग देता है। इसमें सुंदर सा लुक वाला इंडिया की सबसे बड़ा एचडी स्क्रीन वाला 14.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

MG Hector 2023  में हर छोटी-छोटी बात को शानदार बनाने के लिए ध्यान दिया गया है। इसमें अत्यधिक आरामदायक हवादार सीटों से लेकर शानदार डुअल-टोन इंटीरियर तक आपको नेक्स्ट लेवल की फीलिंग देते हैं। कार के अंदर का एंबीएंस भी आपके मूड से मैच करने के लिए सेट किया जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हेक्टर के साथ ही एमजी ब्रिटिश-चीनी ब्रांड ने भारत में 2019 में एंट्री की थी।

हेक्टर के अन्य फीचर्स में कनेक्टेड कार टेक, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले/एंड्रॉइड ऑटो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, प्रीमियम साउंड सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ सेफ्टी के लिए  इस एसयूवी में ADAS  भी है। इसमें सबसे अत्याधुनिक तकनीक के साथ आपके ड्राइविंग अनुभव और सुरक्षा को बढ़ाने के लिए एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) की 11 ऑटोनॉमस लेवल-2 विशेषताएं मिलती हैं जो मार्केट में प्रीमियम सेगमेंट में दी जाती हैं।

MG Hector 2023: प्राइस

दिल्ली के ऑटो एक्स्पो 2023 में लॉंच हुई एमजी हेक्टर प्लस 7 सीटर एसयूवी है जो 11 वेरिएंट और 2 एंजन ऑप्शन में बाज़ार में पेश की गई है। हेक्टर प्लस की कीमत 17.49 Lakh से लेकर 22.43 लाख तक है। यह 5 डोर वाली एसयूवी है। 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *