kia sonet facelift 2024: 14 दिसम्बर को होगा डेब्यु, डिज़ाइन और फीचर्स में होगा ये अपडेट

newslahre
3 Min Read

सॉउथ कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ अपने सोनेट फेसलिफ्ट को 14 दिसम्बर को लॉंच करेगी। किआ सोनेट को भारत में 2020 में लॉन्च किया गया था और किआ सोनेट 2024 फेसलिफ्ट उस मॉडल का पहला मेजर अपडेट है। इस अपडेट के बाद इस लोकप्रिय सब-4 मीटर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में सेल्टोस के कुछ  स्टाइलिंग फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

सोनेट फेसलिफ्ट को टेस्टिंग के दौरान भारत में सड़कों पर कई महीनों से देखा जा रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स में इसके लूक्स भी लीक हुए थे। अब किया मोटर्स की तरफ से सोशल मीडिया पर आधिकारिक रूप से 14 दिसंबर 2023 को सोनेट फेसलिफ्ट लॉंच करने की घोषणा की गई है।

सॉनेट फेसलिफ्ट की सेल अगले साल से शुरू होगी। आइए जानते हैं कि सॉनेट फेसलिफ्ट में कौन से स्टाइल अपडेट किए जाएंगे और कितने नए फीचर्स जोड़े गए हैं।

Kia Sonet Facelift 2024: एक्सटीरियर डिज़ाइन की झलक

Kia India ने अपने एक्स अकाउंट पर 20 सेकंड का एक विडियो शेयर किया है। इस विडियो में सोनेट फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर डिज़ाइन की झलक दिखाई दे रही है।

किया की ओर से जारी किए गए टीजर में 2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट को लाल रंग में दिखाई दे रही है। टीजर में जो सबसे बड़ा बदलाव दिख रहा है वह कार का फ्रंट डिजाइन में अपडेट है। नए फ्रंट डिज़ाइन में ग्रिल, LED हेडलैंप, L-शेप के LED DRL (डेटाइम रनिंग लाइट्स) के साथ-साथ इसके बंपर को रिप्रोफ़ाइल करते हुए नया रूप दिया गया है।  बंपर अपडेट के साथ इसमें LED फॉग लैंप और सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट भी साथ में दी गई है।

Kia Sonet Facelift 2024: नया बदलाव

एक नया बदलाव बूमरैंग आकार के एलईडी डीआरएल का है जो शानदार दिखने वाले स्लीक एलईडी हेडलैंप से लगा हुआ है। हालांकि किया ने थोड़े बहुत आकार में बदलाव के साथ अपने सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल को पहले जैसा ही रखा है। संभव है कि किया इस फ़ेसलिफ्ट में नए डिज़ाइन वाले डुअल-टोन एलॉय व्हील डिजाइन पेश कर सकती है। बस कुछ ही दिनों में 2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट की लॉंच के बाद इसके फीचर्स और खूबियों से पर्दा हट जाएगा।

इस कोरियाई ऑटो दिग्गज ने इस साल की शुरुआत में सेल्टोस फेसलिफ्ट भी लॉंच किया था। लॉंच होने के बाद 2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट का Maruti Suzuki Brezza, Tata Nexon और Hyundai Venue जैसी एसयूवी से मुक़ाबला होगा।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *