Innova Captab share price: इनोवा कैपटैब के शेयर की कीमत में 20% का अपर सर्किट लगा

Innova Captab share price

Ms Anjali
3 Min Read

“Innova Captab share price की लिस्टिंग कल, 29 दिसंबर को हुई। इनोवा कैपटैब शेयर की कीमत NSE पर ₹452.10 पर खुली और ₹542.50 के इंट्राडे हाई को छू लिया, जिससे अलॉटेड निवेशकों को प्रति शेयर ₹4.10 का प्रीमियम मिला ।”

Innova Captab share price: इनोवा कैपटैब शेयर की कीमत कल एनएसई पर ₹4.10 प्रति शेयर के मामूली प्रीमियम पर खुली। हालाँकि, लिस्टिंग के बाद स्टॉक में मजबूत खरीदारी देखी गई और यह एनएसई पर ₹542.50 के इंट्राडे हाई को छू लिया। इंट्राडे हाई पर पहुंचने के दौरान, इनोवा कैपटैब शेयर की कीमत शेयर लिस्टिंग के एक घंटे के भीतर 20% ऊपरी सर्किट में बंद हो गई थी। नए लिस्टेड स्टॉक ने बीएसई पर 20% के ऊपरी सर्किट को भी छुआ।

Innova Captab share price ऑउटलुक:

इनोवा कैपटैब शेयर अलॉटेड निवेशकों को प्रॉफिट बुक करने और बाहर निकलने की सलाह देते हुए, प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख अविनाश गोरक्षकर ने कहा, “कंपनी को अपने साथियों से गुणवत्ता प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है और इसके द्वारा पेश किए गए पब्लिक इश्यू की कीमत थोड़ी अधिक थी।

इसलिए, मेरा सुझाव है कि निवेशकों को मुनाफा करनी चाहिए और बाहर निकल जाना चाहिए क्योंकि भारतीय शेयर बाजार में मुनाफावसूली शुरू होने पर तेज गिरावट आ सकती है।”

स्टॉक बॉक्स के शोध विश्लेषक प्रथमेश मस्देकर ने कहा कि, “कंपनी के पास परिचालन से निरंतर समेकित राजस्व का रिकॉर्ड भी है, जो वित्त वर्ष 2011-23 के दौरान 50.2% की सीएजीआर से बढ़ रहा है। कंपनी का ध्यान घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए ब्रांडेड जेनेरिक उत्पादों पर है।”

मजबूत ब्रांड स्थिति, लगातार वित्तीय प्रदर्शन, तेजी से जटिल उत्पाद पोर्टफोलियो बनाने पर अनुसंधान एवं विकास फोकस और ग्राहक जुड़ाव ने इसे अपने व्यवसाय को सफलतापूर्वक बढ़ाने में मदद की है।

Innova Captab share price:  मुनाफा बुक करने की सलाह

शेयर बाजार विशेषज्ञों के अनुसार, पब्लिक इश्यू को जोरदार प्रतिक्रिया मिलने के बाद निवेशकों ने इनोवा कैपटैब के शेयरों पर अपना भरोसा बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि सकारात्मक बाजार धारणा भी इनोवा कैपटैब शेयरों के प्रति उनके दृढ़ विश्वास को बढ़ा रही है।

हालाँकि, उन्होंने कहा कि मुनाफावसूली करनी चाहिए और बाहर निकल जाना चाहिए क्योंकि दलाल स्ट्रीट पर पासा पलटने पर तेज गिरावट भी हो सकती है।

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *