Innova Captab IPO: धमाकेदार शुरुआत से खुला इस फार्मा कंपनी का आईपीओ, ₹215 पर पहुँचा ग्रे मार्केट प्रीमियम

T Vishwakarma
3 Min Read

Innova Captab IPO: इनोवा कैपटैब लिमिटेड का Innova Captab IPO सब्स्क्रिप्शन के लिए आज 21 दिसम्बर को खुल गया है। यह पब्लिक इश्यू 21 से 26 दिसंबर 2023 तक निवेशकों की बिडिंग के लिए खुला रहेगा।

इस Innova Captab IPO की मदद से फार्मा कंपनी इनोवा कैपटैब की योजना बाज़ार से 570 करोड़ रुपये जुटाने की है। यह आईपीओ इस फार्मा कंपनी का पहला पब्लिक इश्यू है। Innova Captab IPO की लिस्टिंग बीएसई उर एनएसई पर 29 दिसम्बर को होगी।

Innova Captab IPO: लॉट साइज़ और प्राइस बैंड

इनोवा कैपटैब लिमिटेड के Innova Captab IPO में शेयरों का प्राइस बैंड 426-448 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। फार्मा कंपनी के इस बुक बिल्ड इश्यू को बीएसई और एनएसई दोनों इंडेक्स पर लिस्ट किया जाएगा। निवेशकों के लिए 570 करोड़ रुपये के इस पब्लिक इश्यू में ₹320 करोड़ के नए शेयर जारी किए जाएंगे जबकि 250 करोड़ मूल्य के 55,80,357 इक्विटी शेयर ऑफर फॉर सेल कैटेगरी में शेयरधारकों द्वारा बेचे जाएंगे।

Innova Captab IPO के लॉट साइज़ की बात करें तो निवेशक न्यूनतम 33 इक्विटी शेयरों के लिए बिडिंग कर सकते हैं। एक लॉट में 33 शेयरों के लिए बोली लगाई जा सकती है। रीटेल निवेशकों के लिए न्यूनतम निवेश की राशि 14,784 रुपये है जबकि QIB के लिए कम से कम 68 लॉट यानी 2244 शेयर खरीदने होंगे।

इश्यू खुलने से एक दिन पहले 20 दिसंबर को इनोवा कैपटैब ने एंकर निवेशकों से 171 करोड़ रुपये का निवेश हासिल कर लिया है। एंकर निवेशकों में मॉर्गन स्टेनली, कॉप्थॉल मॉरीशस इन्वेस्टमेंट, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड, कोटक महिंद्रा ट्रस्टी, अशोक व्हाइटओक इमर्जिंग मार्केट्स ट्रस्ट, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, बंधन म्यूचुअल फंड, केनरा रोबेको म्यूचुअल फंड, और आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी जैसी कई संस्थागत निवेशक कंपनियाँ शामिल हैं।

Innova Captab IPO: सब्स्क्रिप्शन स्टेटस

इनोवा कैपटैब का आईपीओ आज 21 दिसम्बर शाम 03 बजे तक 1.04 गुना सब्सक्राइब हुआ है। इस पब्लिक इश्यू की रीटेल कैटेगरी में 1.58 गुना, क्यूआईबी में 0.44 गुना और एनआईआई श्रेणी में 0.56 गुना सब्स्क्रिप्शन मिला है।

इनोवा कैपटैब के आईपीओ के रिफ़ंड 28 दिसम्बर को किए जाएंगे जबकि शेयरों को सफल निवेशकों के खाते में उसी दिन ट्रान्सफर कर दिया जाएगा। शेयरों के अलॉट्मेंट का बेसिस 27 दिसम्बर को फ़ाइनल किया जाएगा।

Innova Captab IPO का ग्रे मार्केट प्रीमियम

आज इनोवा कैपटैब कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 215 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे हैं। इस हिसाब से लिस्टिंग पर पहले ही दिन निवेशकों को 47% तक का तगड़ा मुनाफा होने की उम्मीद है। शेयरों की जीएमपी और अपर प्राइस बैंड के हिसाब से देखें तो इनोवा कैपटैब कंपनी के शेयर 660 रुपये से ज्यादा पर लिस्ट हो सकते हैं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *