IFFI Goa 2023: महोत्सव के उद्घाटन में शाहिद कपूर, माधुरी दीक्षित और अन्य दिखेंगे चार चाँद लगाते हुए

Mrs Rashmi
3 Min Read

54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव (आईएफएफआई) (IFFI) एक शानदार उत्सव के साथ आरंभ होने वाला है, जिसमें बॉलीवुड के सितारे माधुरी दीक्षित और शाहिद कपूर शामिल होंगे। सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे, जिन्होंने फ़िल्म निर्माताओं और प्रारंभिक फ़िल्म कलाकारों को सम्मानित करने का भी कार्य संभाला है।

इसके अलावा, श्रेया सरन, नुषरत भरुचा, और पंकज त्रिपाठी जैसे प्रमुख अभिनेताओं के शानदार प्रस्तुतियों के साथ, यह महोत्सव सहयोग स्थापित करने, प्रौद्योगिकी की खोज करने, और भारतीय सिनेमाघर के समृद्ध पैनोरमा का प्रदर्शन करने का उद्देश्य रखता है।

IFFI Goa 2023: सितारों भरी रात

 

बॉलीवुड के सितारे शाहिद कपूर (Shahi Kapoor) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) गोवा में आयोजित होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) (IFFI) के स्टार-स्टड ओपनिंग से शानदार प्रदर्शन करेंगे, जहां अभिनेता सारा अली खान (Sara Ali Khan), पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) और विजय सेठुपति (Vijay Sethupati) भी अपनी आगामी फिल्मों के पहले लुक्स का अनावरण करेंगे।

फिल्म महोत्सव की 54वीं संस्करण की शुरुआत इस समारोह के साथ होगी, जो 20 नवंबर को पनाजी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

अपने स्टार अधिनियमों के लिए, आईएफएफआई ने माधुरी दीक्षित को उनके सबसे प्रसिद्ध गानों की मेडली को पुनः सृष्टि करने का निर्णय किया है। “सिनेमा ने मेरे लिए अनगिनत अनुभव प्रदान किए हैं, और अब मैं मिले विशेष मौके पर कुछ देने के लिए संवेदनशील हूं।

पिछले वर्ष के महोत्सव में, जहां मुझे भारतीय फिल्म उद्यमिता के रूप में सम्मानित किया गया था, उन्होंने ने आगे बताते हुए कहा की, गीत और नृत्य का साझा करना एक ऐसा माध्यम है जो न केवल भारतीय सिनेमा को बल्कि भारतीय सांस्कृतिक विरासत को भी आगे बढ़ाता है।”

 

शाहिद कपूर भी इस उत्सव में सामिल होंगे। शाहिद ने कहा, “जब आप अपने काम में जुनूनी होते हैं, तो आपका काम स्वाभाविक रूप से शानदार होता है। और एक लाइव ऑडियंस के सामने प्रदर्शन करना वह चीज है जो मैंने तब से पसंद किया है”

 

अभिनेता अपरशक्ति खुराना (Aparshakti Khurrana) और करिश्मा टन्ना (Karishma Tanna) ओपनिंग इवेंट की मेजबानी करेंगे, जिसमें श्रेया सरन (Shreya Saran), नुश्रत भरुचा (Nushharat Bharuchha) जैसे कलाकारों के प्रदर्शन भी होंगे।

 

महोत्सव स्थलों तक पहुंचने के लिए विकलांग व्यक्तियों के लिए विस्तृत व्यवस्थाएं की गई हैं। दृष्टिहीन व्यक्तियों के लिए सुबद्ध ऑडियो और साइन भाषा की विन्यास भी उपलब्ध किए जाएंगे।

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *