Francoise Bettencourt Meyers: 100 अरब डॉलर की संपत्ति वाली दुनिया की सबसे अमीर महिला बनी फ्रेंकोइस बेटनकोर्ट मेयर्स

Francoise Bettencourt Meyers

Ms Anjali
3 Min Read

“कौन हैं Francoise Bettencourt Meyers, दुनिया की सबसे अमीर महिला, जिनकी संपत्ति अब 100 अरब डॉलर से अधिक है?” 

Francoise Bettencourt Meyers: ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, दुनिया की सबसे अमीर महिला और L’Oréal beauty empire की उत्तराधिकारी फ्रेंकोइस बेटनकोर्ट मेयर्स अब एकमात्र महिला अरबपति क्लब में शामिल हो गई हैं।

गुरुवार को लोरियल एस.ए. स्टॉक के रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद मेयर्स की संपत्ति 100 बिलियन का आंकड़ा पार कर गई। हालाँकि, ट्रेड के अंत में स्टॉक की कीमत गिरकर $99.9 बिलियन हो गई, वह जानती है कि वह वॉरेन बफेट, मार्क जुकरबर्ग और जेफ बेजोस जैसे लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहीं हैं।

Francoise Bettencourt Meyers

कौन हैं Francoise Bettencourt Meyers?

70 वर्षीय फ्रेंकोइस बेटनकोर्ट मेयर्स और उनके परिवार के पास लग्जरी ब्रांड लोरियल में 35% की बहुमत हिस्सेदारी है, एक कंपनी जिसकी स्थापना उनके दादा ने वर्ष 1909 में की थी। उनकी मृत्यु के बाद से परिवार ने ब्रांड को और आगे बढ़ाया है और इसे अब 240 बिलियन डॉलर से अधिक मूल्य के सौंदर्य उत्पादों के एम्पायर में बदल दिया है।

10 जुलाई, 1953 फ्रेंकोइस बेटनकोर्ट मेयर्स का जन्म हुआ, जब उनकी मां लिलियन बेटनकोर्ट की 2017 में मृत्यु हो गई, तो उन्हें दुनिया भर की हवेली सहित संपत्ति के साथ-साथ अरबों डॉलर विरासत में मिले। 

Francoise Bettencourt Meyers का माँ के साथ उतार-चढ़ाव वाला रिश्ता 

Francoise Bettencourt Meyers को अपनी मां लिलियन के साथ एक उतार-चढ़ाव भरे रिश्ते के लिए जाना जाता है। उनके बटलर की रिकॉर्डिंग सार्वजनिक हो गई और राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी की 2007 की चुनावी बोली और पूर्व श्रम मंत्री एरिक वोर्थ के खिलाफ प्रभाव डालने के आरोपों की जांच हुई।

इसके बाद एक अदालती लड़ाई शुरू हुई जब बेटनकोर्ट सवाल करने अदालत में गई कि क्या उसकी माँ परिवार के पैसे को संभालने के लिए सही है? उसने लिलियन पर एक दोस्त को उपहार देने के लिए लगभग 1.3 बिलियन डॉलर की चोरी का आरोप लगाया।

Francoise Bettencourt Meyers अपना पैसा कैसे खर्च करती हैं?

अरबपति Francoise Bettencourt Meyers को हर दिन घंटों पियानो बजाना पसंद है। वह दुनिया भर में मिलियन डॉलर की हवेली और अन्य रियल एस्टेट संपत्तियों की मालकिन हैं। उनके पास ऑटोमोबाइल का एक व्यापक संग्रह है जिसमें शामिल हैं- जगुआर एफ-टाइप, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, फेरारी और पोर्श 911 कैब्रियोलेट। 

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *