Electro Force IPO: इलेक्ट्रो फोर्स का आईपीओ 19 दिसम्बर से, यहाँ चेक करें इश्यू साइज़, GMP और अलॉट्मेंट डेट

Electro Force IPO

T Vishwakarma
2 Min Read

Electro Force India Limited का Electro Force IPO रिटेल निवेशकों के लिए 19 दिसम्बर से लेकर 21 दिसंबर तक खुलेगा। इलेक्ट्रो फोर्स इंडिया के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के अनुसार कंपनी के इस इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग में पब्लिक इश्यू में ऑफर फॉर सेल (OFS) के फ्रेश इश्यू शेयर भी जारी किए जाएंगे।

इस आईपीओ के में कंपनी 10 रुपये अंकित मूल्य के 86,74,800 इक्विटी शेयरों की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश करेगी। इसमें 55.80 करोड़ मूल्य के 6,000,000 शेयर और 24.88 करोड़ मूल्य के 2,674,800 शेयर ऑफर फॉर सेल कैटेगरी में जारी किए जाएंगे।

Electro Force IPO का इश्यू प्राइस ₹93 प्रति इक्विटी शेयर रखा गया है। इलेक्ट्रो फोर्स (इंडिया) लिमिटेड के आईपीओ का लॉट साइज 1200 शेयरों का है। इलेक्ट्रो फोर्स कंपनी इस आईपीओ से बाज़ार से 80.68 करोड़ रुपये जुटाएगी। Electro Force IPO में खुदरा निवेशकों के लिए कम से कम 50% शेयर आवंटित हैं।

Electro Force IPO अलॉट्मेंट कब होगा

19 दिसम्बर को आईपीओ सब्स्क्रिप्शन के लिए खुलने के बाद Electro Force IPO के शेयरों का आवंटन मंगलवार, 22 दिसंबर को अंतिम रूप दिये जाने की संभावना है। कंपनी 26 दिसंबर शेयर ना पाने वाले निवेशकों को रिफंड करना शुरू करेगी जबकि शेयरों को रिफंड के बाद उसी दिन डीमैट खाते में जमा किया जाना भी शुरू हो जाएगा। यानी शेयरों का अलॉट्मेंट 26 दिसम्बर को ही किया जाएगा।

Electro Force IPO लिस्टिंग

इलेक्ट्रो फोर्स आईपीओ के शेयर एनएसई एसएमई सूचकांक पर 27 दिसम्बर को लिस्ट होंगे। Electro Force IPO के बुक-रनिंग लीड मैनेजर (बीआरएलएम) प्रथम ओवरसीज कैपिटल लिमिटेड हैं। Electro Force IPO का रजिस्ट्रार स्काईलाइन फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को नियुक्त किया गया है। इलेक्ट्रो फोर्स कंपनी 14 जून 2010 से अपना बिज़नस कर रही है और यह कंपनी का पहला पब्लिक इश्यू है।

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *