Black Friday sale 2023: शानदार प्रोडक्ट्स और भारी डिस्काउंट का महामेला

newslahre
3 Min Read

Black Friday sale 2023 शुरू हो गया है और साल में अंत में अपने साथ सामान खरीदने के महामेला को साथ लाया है। Black Friday, जिसे संयुक्त राज्य अमेरिका (USA ) में बड़ी छुट्टियों की बिक्री के रूप में जाना जाता है, दुनिया भर में प्रसिद्ध हो गया है| अब भारत में भी लोग सौदों का आनंद ले सकते हैं।

ये सिर्फ अंतरराष्ट्रीय कंपनियां नहीं हैं| भारत में कुछ स्थानीय ब्रांड भी इस मनोरंजन में शामिल हो रहे हैं और अपनी बिक्री की पेशकश कर रहे हैं। यदि आप इस आयोजन को लेकर उत्साहित हैं, तो यहां एक झलक है कि आप भारत में क्या पा सकते हैं।

Black Friday sale 2023: अजीबोगरीब इस बाजार का इतिहास

लोगों ने यह मान लिया था कि अच्छे सौदों से बड़ा मुनाफ़ा होगा क्योंकि मुनाफ़ा काले रंग में और घाटा लाल रंग में दर्ज किया जाता है। लेकिन ऐसा नहीं है। वास्तव में, फिलाडेल्फिया पुलिस को Black Friday को उसका वर्तमान नाम देने का श्रेय दिया जाता है।

Black Friday 1950 के दशक में फिलाडेल्फिया पुलिस द्वारा थैंक्सगिविंग के अगले दिन होने वाली अराजकता को दर्शाने के लिए गढ़ा गया एक शब्द था। उस समय, शहर से बाहर के सैकड़ों आगंतुक फुटबॉल खेल के लिए शहर में आते थे, जिससे अधिकारियों के लिए समस्या पैदा हो जाती थी।

Black Friday sale 2023: कब से प्रारम्भ

Black Friday इस साल 24 November को शुरू होगा और आगे का पूरा हफ्ता चलेगा |  Black Friday के बाद Cyber Monday भी है तो शॉपिंग फ्रिक्स इस हफ्ते बहुत सी डील्स का लुफ्त ले सकते है |

Black Friday Sale 2023: भारतीय बाजार और ब्रांड्स भी पीछे नहीं

जैसे-जैसे थैंक्सगिविंग से एक सप्ताह पहले आता है, स्टोर, ऑनलाइन खुदरा विक्रेता और प्रमुख ब्रांड Black Friday सौदों के साथ हमारी स्क्रीन पर बाढ़ लाने लगते हैं, और यह साल भी कुछ अलग नहीं है |

Ajio पर वस्त्र, सामग्री, जूते, और चश्मों जैसे विभिन्न आइटम्स पर 24 नवंबर से 27 नवंबर तक 50 से 90 प्रतिशत की छूट मिल रही है।

H&M फास्ट-फैशन ब्रांड H&M अपने सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन ग्राहकों को अपने सभी प्रोडक्ट्स पर 23 नवंबर की मध्यरात्रि तक 20 प्रतिशत की छूट प्रदान कर रहा है।

Croma की Black Friday सेल 24 नवंबर से शुरू होकर 26 नवंबर तक चलेगी। इस उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड ने गैजेट्स और इलेक्ट्रॉनिक्स को छूट पर प्रदान कर रहा है। OnePlus, Vivo और Realme फोन ब्रांड्स भी सेल पर हैं।

Amazon US अपने विभिन्न प्रोडक्ट्स पर अपनी सबसे बड़ी Black Friday डील्स प्रदान कर रहा है, जिसमें टैबलेट्स, स्पीकर्स, घड़ियाल, फोन, लैपटॉप्स, गृह उपकरण, खिलौने, और ढ़ेरों अन्य आइटम्स शामिल हैं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *