Bhojpuri movie Jaya Trailer: भोजपुरी फिल्म ‘जया’ का ट्रेलर आउट, महिलाओं और जातिवाद के मुद्दे पर चोट करती है फिल्म

Bhojpuri movie Jaya Trailer

newslahre
3 Min Read

जब से Bhojpuri movie Jaya Trailer लॉंच हुआ है, चारों ओर इसकी तारीफ हो रही है। 3 मिनट 53 सेकेंड के इस ट्रेलर में जातिवाद और महिलाओं के ऐसे मुद्दे को उठाया गया है जो बेहद संवेदनशील है और भोजपुरी फिल्मी दुनिया में कम ही देखने को मिलता है।

बनारस के घाटों पर शूट हुई ‘जया’ फिल्म एक ऐसी लड़की ‘जया’ की कहानी है जिसे बनारस से बहुत लगाव है और जो जीवन में कुछ हासिल करना चाहती है। लेकिन उसके सपने तब टूट जाते हैं जब उसे बिन ब्याही माँ के दर्द और जातिगत भेदभाव का सामना करना पड़ता है।

जातिवाद के मुद्दे पर बनी है ‘जया’ फिल्म

‘जया’ फिल्म को रत्नाकर कुमार ने प्रोड्यूस किया है और धीरू यादव ने इसे डायरेक्ट किया है। फिल्म में शमशान भूमि में महिलाओं के प्रतिबंध पर सवाल खड़े किए गए हैं। यह फिल्म एक ऐसी महिला की कहानी है जिसे तथाकथित ऊंची समझी जाने वाली जाती के एक व्यक्ति से प्रेम हो जाता है।

हालांकि छोटी समझी जाने वाली जाती का होने के कारण ‘जया’ को जातिवाद के कारण भेदभाव झेलना पड़ता है। उसे समाज में बिन ब्याही माँ को मिलने वाले तिरस्कार को भी सहना पड़ता है।

Jaya Movie Trailer तीन दिन में हुए लाखों व्यूज

वर्ल्ड वाइड चैनल और रत्नाकर कुमार की बेहद संवेदनशील फिल्म ‘जया’ का ट्रेलर उनके यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया था। ट्रेलर रिलीज होने के सिर्फ एक दिन में ही विडियो के 10 लाख से ज्यादा व्यू हो गए थे। जया फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है।

Bhojpuri movie Jaya Trailer

यही कारण है कि ट्रेलर रिलीज के सिर्फ तीन दिन में ही ‘जया’ फिल्म के ट्रेलर को 18 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। भोजपुरी फिल्मों में ज़्यादातर ऐसी फिल्में नहीं बनती हैं। लीक से हटकर कुछ अलग कहानी होने के कारण वीडियो ने लोगों की एक्साइटमेंट बढ़ा दी है।

Jaya Movie Cast

भोजपुरी फील्म जया में दया शंकर पांडे और माही श्रीवास्तव की मुख्य भूमिका है। मुख्य किरदारों के अलावा फिल्म में केश आनंद, मनु कृष्णा, महेश आचार्य, धर्मेंद्र सिंह, राव रणविजय, ओमी कश्यप, रंभा साहनी, सोनाली मिश्रा, जुबेर शाह, योगेश पांडे, सोनू कुमार, निरंजन चौबे, अनामिका राय, नीरज कुमार सिंह, अनीता तिवारी, राम बिलास सिंह, सरिता सिंह, उत्पल सिंह, अभिषेक सिंह, और स्वास्तिका राय (बाल अभिनेत्री) की भी अहम भूमिका है। फिल्म में सभी कलाकारों ने बेहतरीन काम किया है।

भोजपुरी फिल्म जया की कहानी एवं संवाद धर्मेन्द्र सिंह के हैं जबकि प्रसिद्ध संगीतकार साहिल खान और धीरू यादव ने फिल्म में संगीत दिया है। फिल्म जया के गीतकार शकील आज़मी हैं।

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *