Farrey Movie Review: Salman Khan की भतीजी Alizeh ने 2023 की सबसे ठोस शुरुआत

newslahre
4 Min Read

फर्रे (जिसका अर्थ है ‘चिट’) कई विशिष्ट हाई-स्कूल नाटकों से एक ताज़ा बदलाव है, जो वर्तमान में स्ट्रीमिंग सेवाओं में बाढ़ ला रहे हैं, और अक्सर आपके सामने हिंसा, सेक्स और मादक द्रव्यों का सेवन करते हैं।

यह फिल्म, थाई लेखक-निर्देशक नट्टावुट पूनप्रिया की प्रशंसित ‘बैड जीनियस’ का आधिकारिक रूपांतरण है, यह अकादमिक रूप से प्रतिभाशाली स्टोरी पर प्रकाश डालती है, एक व्यक्ति जो खुद को काम में लगाने की कला अपनाने से पहले चालाकी और लालच के जाल में फंस जाता है।

फिल्म में डेब्यू कर रही है अलिज़े अग्निहोत्री (सलमान खान की भतीजी),इस फिल्म में लीड रोले निभा रही है | फिल्म का निर्माण उनके पिता अतुल अग्निहोत्री की रील लाइफ प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड ने किया है, और इसे सलमान खान फिल्म्स के बैनर तले सलमान खान द्वारा प्रस्तुत किया गया है।

Farrey Movie Review: कहानी जो बाँधती है

फर्रे हाई-स्कूल छात्रा नियति (अलिज़े अग्निहोत्री द्वारा अभिनीत) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक अनाथालय में रहती है। हालाँकि, यह कोई दयनीय जगह नहीं है। वास्तव में, उनके वार्डन और उनकी पत्नी नियति और अन्य सह-वासियों को अच्छी शिक्षा और उज्ज्वल भविष्य देने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

 

नियति एक प्रतिभाशाली छात्रा है और अपनी दसवीं बोर्ड परीक्षा पूरी करने के बाद – जहां वह टॉप करती है – उसे दिल्ली के एक शीर्ष रैंक वाले और सबसे महंगे स्कूल में प्रवेश मिलता है। इस नई दुनिया में कदम रखते ही उसका जीवन पूरी तरह से बदल जाता है और उसकी छवि छवि नामक एक अमीर लेकिन औसत दर्जे की छात्रा से दोस्ती हो जाती है।

छवि के पिता नियंत्रित हैं, जिनका एकमात्र उद्देश्य उसे स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में दाखिला दिलाना है, जहां उसका भाई भी पढ़ता है। अपने पिता को गौरवान्वित करने और उनके सपने को पूरा करने के लिए, वह नियति से मदद मांगती है।

Farrey Movie Review: तेज़ गति वाली थ्रिलर

जहां छवि नियति को समृद्ध और उच्च-समाज के दिल्ली जीवन की झलक पाने में मदद करती है, वहीं नियति को हेरफेर किया जाता है और धोखाधड़ी के नए तरीकों के माध्यम से छवि और उसके बिगड़ैल दोस्तों को अच्छे ग्रेड प्राप्त करने में मदद करने के तरीकों के साथ आने के लिए मजबूर किया जाता है।

लेकिन जल्द ही नियति खुद को मुसीबत में पाती है क्योंकि वह सबसे भयानक धोखाधड़ी घोटाले में फंस जाती है।

फर्रे सच्ची घटनाओं से प्रेरित हैं। निर्देशक सौमदेंद्र पाधी ने जो दुनिया बनाई है, उसमें ढलने में आपको थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन एक बार जब आप इसका हिस्सा बन जाएंगे, तो आपको एहसास होगा कि पैसा, लालच और वर्ग मतभेद किस हद तक कहर बरपा सकते हैं।

1 घंटे 54 मिनट की अवधि और कुछ गाने के बावजूद, फर्रे एक स्मार्ट और तेज़ गति वाली थ्रिलर बनाती है। यह अव्यवस्था को तोड़ने वाली फिल्म है और ऐसे समय में राहत देने वाली फिल्म है जब एक्शन और हत्या के रहस्यों ने हिंदी सिनेमा पर कब्जा कर लिया है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *