GMR Airports Infrastructure share price:  NIIF ने आंध्र प्रदेश हवाई अड्डे में 675 करोड़ रुपये का निवेश किया, कंपनी के शेयरों में उछाल की उम्मीद 

GMR Airports Infrastructure share price

Mrs Rashmi
3 Min Read

“GMR Airports Infrastructure share price: NIIF ने आंध्र प्रदेश हवाई अड्डे में 675 करोड़ रुपये का निवेश किया। GMR Airports Infrastructure ने कहा कि यह निवेश जीएमआर एयरपोर्ट्स की तीन हवाई अड्डा परियोजनाओं की इक्विटी पूंजी में NIIF द्वारा निवेश के संबंध में दोनों पक्षों के बीच दिसंबर 2022 को घोषित वित्तीय साझेदारी का हिस्सा है।”

GMR Airports Infrastructure share price : GMR Airports Infrastructure के शेयरों में आज 3.20% तक की तेजी देखने को मिली। जिसके बाद कंपनी के शेयर 75.75 रुपये के लेवल पर पहुंच गया।  जीएमआर एयरपोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर का स्टॉक पिछले एक महीने में 28 फीसदी और 2023 में अब तक 80 फीसदी बढ़ा है। सितंबर तिमाही में कंपनी का घाटा कम हुआ है।

GMR Airports Infrastructure share price: शेयरों में उछाल की संभावना 

GMR Airports Infrastructure लिमिटेड के शेयर आज शुक्रवार सुबह फोकस में हैं, जब एक सहायक कंपनी GMR Airports  और NIIF (नेशनल इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड) ने जीएमआर विशाखापट्टनम इंटरनेशनल एयरपोर्ट (जीवीआईएएल) में 675 करोड़ रुपये तक के निवेश के लिए एक समझौता (भोगापुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के विकास और संचालन के लिए एक विशेष प्रयोजन वाहन) किया। जीएमआर गोवा इंटरनेशनल में निवेश के बाद यह एनआईआईएफ का दूसरा हवाई अड्डा निवेश है

GMR Airports Infrastructure: आंध्र प्रदेश राज्य में सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनने को तैयार 

बीआईए, राष्ट्रीय अवसंरचना पाइपलाइन का एक हिस्सा, आंध्र प्रदेश राज्य में सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनने की ओर अग्रसर है, जिसमें पहले चरण में प्रति वर्ष 6 मिलियन यात्रियों तक की क्षमता और प्रति वर्ष 40 मिलियन यात्रियों तक की अंतिम क्षमता होगी। बिजनेस चेयरमैन-एयरपोर्ट्स जीबीएस राजू ने कहा, “नया भोगापुरम हवाई अड्डा और एयरपोर्ट सिटी, विशाखापत्तनम के परिवर्तन में मदद करेगा और इसे सबसे पसंदीदा निवेश डेस्टिनेशन के रूप में ग्लोबल मैप पर स्थापित करेगा। एनआईआईएफ के साथ हमारी बढ़ती साझेदारी एक एयरपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स के रूप में जीएमआर की विश्वसनीयता और देश में विमानन उद्योग के भविष्य का एक और प्रमाण है।

GMR Airports Infrastructure share price:  3 सालों में 170% का रिटर्न

Trendlyne डाटा के मुताबिक़ 68.7% हिस्सा कंपनी के प्रमोटर्स के पास है। FII की हिस्सेदारी 28%, 1.3% हिस्सेदारी म्युचुअल फंड्स का है। पिछले एक महीने में कंपनी के स्टॉक की कीमतों में 20% से ज्यादा की तेजी देखने को मिली। बीते 3 सालों में यह स्टॉक 170% से ज्यादा का रिटर्न देने में सफल रहा है।

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *