Doms Industries  : ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयरों की जबरदस्त डिमांड, 13 दिसंबर को होगा आईपीओ इश्यू

Doms Industries

T Vishwakarma
3 Min Read

“Doms Industries के स्टॉक्स की ग्रे मार्केट में ज़ोरदार डिमांड चल रही है। इश्यू के लिए डोम्स इंडस्ट्रीज ने 750 रुपये से 790 रुपये प्रति शेयर का ‘प्राइस बैंड’ तय किया है। कंपनी का आईपीओ द्वारा 1200 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। 12 दिसंबर से एंकर निवेशकों के लिए ऑफर ओपन हो जायेगा।” 

Doms Industries : डोम्स इंडस्ट्रीज (Dom Industries) जो की स्टेशनरी आइटम्स बनाने वाली कंपनी है, कंपनी अपने आईपीओ को 13 दिसंबर को इश्यू करेगी। सभी निवेशकों के पास 15 दिसंबर तक अपने पैसे लगाने का अवसर होगा। इसी बीच, ग्रे मार्केट में कंपनी के स्टॉक की ज़ोरदार डिमांड दिख रही है। 

Doms Industries

डोम्स इंडस्ट्रीज ने इश्यू के लिए 750 रुपये से 790 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी का इरादा है कि आईपीओ द्वारा 1200 करोड़ रुपये जुटा सके। 12 दिसंबर से एंकर निवेशकों के लिए ऑफर ओपन हो जायेगा। 

Doms Industries  : ग्रे मार्केट में आईपीओ की ज़ोरदार डिमांड

आज, 7 दिसंबर को अन-लिस्टेड मार्केट में डोम्स इंडस्ट्रीज के शेयर 460 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड हो रहे हैं। इसका मतलब यह है कि ‘अपर प्राइस बैंड’ के मुताबिक़ कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 1250 रुपये के प्रति शेयर पर होने की संभावना है। अगर ऐसा हो जाए तो निवेशकों को 58% का भारी-भड़कम मुनाफा होगा।

Doms Industries

Doms Industries  : कब हो सकती है कंपनी के शेयर की लिस्टिंग

Doms Industries ‘T + 3’ टाइम-लाइन में शेयर बाजार में डेब्यू करने वाली प्रथम  कंपनी होगी। 1 दिसंबर, 2023 से SEBI ने आईपीओ लांच करने वाली कंपनियों को विगत ‘T +  6’ फॉर्मेट के बदले में ‘T + 3’ टाइम-लाइन पर शिफ्ट हो जाने का निर्देशन दिया था। 

Dom Industries आईपीओ बंद हो जाने के बाद डोम्स इंडस्ट्रीज के सभी शेयरों का अलॉटमेंट, 18 दिसंबर को तथा शेयरों की लिस्टिंग बी.एस.ई और एन.एस.ई पर 20 दिसंबर को हो सकती है। 

BNP पारिबा, जेएम फाइनेंशियल, IIFL सिक्योरिटीज और ICICI Securities इस इश्यू के मुख्य मर्चेंट बैंकर हैं, जबकि इसका रजिस्ट्रार लिंक इन टाइम इंडिया है।

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *